Google Celebrates Popularity Of Bubble Tea Through Interactive Doodle

 मनमोहक एनिमेशन के माध्यम से, गूगल दुनिया भर में बबल टी की लोकप्रियता का जश्न मना रहा है, यह ऐसा पेय जिसने कोविड-19 महामारी के दौरान बहुत सारे प्रशंसकों को आकर्षित किया और तब से ट्रेंड कर रहा है।


सिर्फ बबल टी का जश्न ही नहीं, Google आज अपने इंटरएक्टिव डूडल के जरिए आपको अपनी 'डिजिटल बबल टी' बनाने की सुविधा भी देगा। आपको बस Google डूडल पर क्लिक करना है और आपकी स्क्रीन पर एक एनीमेशन चलना शुरू हो जाएगा।


इसके बाद, आपके पास अपनी खुद की बबल टी ऑनलाइन बनाने का विकल्प होगा। आपको 29 जनवरी को इंटरैक्टिव और रंगीन Google डूडल में बबल टी का अपना सही कप डिजाइन करने के लिए दूध और बोबा बॉल जैसी सभी सामग्रियों को दबाकर रखना होगा।


Google 29 जनवरी को बबल टी की लोकप्रियता का जश्न मना रहा है, क्योंकि यह पेय दुनिया भर में इतना लोकप्रिय हो गया था.


2020 में इसी दिन इसे इमोजी के रूप में घोषित किया गया था। हालाँकि यह पेय 21वीं सदी में ही लोकप्रिय हो गया था, ताइवान में 17वीं सदी के बाद से प्रचलित हुआ.


दूधिया और चटपटे पेय की उत्पत्ति के बारे में बताते हुए, Google ने अपने डूडल पेज पर लिखा, "यह ताइवानी पेय एक स्थानीय उपचार के रूप में शुरू हुआ और पिछले कुछ दशकों से लोकप्रियता उच्चतम शिखर पर  है।


 बबल टी की जड़ें पारंपरिक ताइवानी चाय संस्कृति में हैं, जो 17वीं शताब्दी की शुरुआत की हैं। हालाँकि, यह 1980 के दशक तक नहीं था. 


 आगे कहा गया है , “पिछले कुछ दशकों में ताइवान के अप्रवासियों की लहरें इस पेय को विदेशों में ले आई हैं, दुनिया भर की दुकानें अभी भी नए स्वादों, परिवर्धन और मिश्रणों के साथ प्रयोग कर रही हैं। एशिया भर के पारंपरिक टी रूम भी बोबा के क्रेज़ में शामिल हो गए हैं, और यह चलन सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया और अन्य देशों तक पहुँच गया है!"


और अधिक जानने के लिए हमारे Video को जरुर देखें!


उजाले कि तरफ

Post a Comment

Previous Post Next Post